How to save Microsoft word document file into PDF format ? माइक्रोसॉफ्ट वर्ड फाइल को पीडीएफ फॉर्मेट में कैसे सेव करें ?
नमस्ते दोस्तो इस ब्लॉग आर्टिकल से हम लोग सीखेंगे कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ड डॉक्यूमेंट फाइल को पीडीएफ फॉर्मेट में कैसे सेव करना है।
तो पहले आप अपना माइक्रोसॉफ्ट वर्ड को ओपन करें अगर आप को माइक्रोसॉफ्ट वर्ड को ओपन करना है तो कंप्यूटर के स्टार्ट बटन पर क्लिक करें फाइल को सर्च करें विकल्प पर एमएस टाइप करें पर आपको माइक्रोसॉफ्ट वर्ड फाइल शो करेगा जिसमें आप क्लिक करके या फिर कीबोर्ड से एंटर करें प्रेस करके माइक्रोसॉफ्ट वर्ड प्रोग्राम को ओपन कर सकते हैं। उसके बाद आप अपने वर्ड ऐप्स पर जो वी डॉक्यूमेंट बनाना चाहते हैं वह क्रिएट करें।
उसके बाद दिए गए स्टेप को एक के बाद एक करे।
At first we have to press Ctrl + S from keyboard, then appear will be Save as dialog box, in which we type our document title. select save as type option, select PDF format, click on save.
सबसे पहले हमें कीबोर्ड से Ctrl + S दबाना होगा, फिर Save as डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें हम अपना डॉक्यूमेंट टाइटल टाइप करते हैं। save as type ऑप्शन को सेलेक्ट करें, पीडीएफ फॉर्मेट को सेलेक्ट करें, सेव पर क्लिक करें।
आपका ये आर्टिकल अगर अच्छा लगा तो अपने दोस्तों को ज़रूर बताएं।
Comments
Post a Comment